बेंगलुरु। कर्नाटक भारतीय जनता युवा मोर्चा के महासचिव तेजस्वी सूर्या ने कहा है कि भाजपा को बिना किसी खेद के हिन्दुओं का पक्षकार बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है. सूर्या ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि भाजपा को हिन्दुओं की समस्याओं में कमी लाने के लिए केवल बयान देने की बजाय ठोस वैधानिक कदम उठाने चाहिए.

कहा- बंट गए हिंदू वोट

कांग्रेस के जयनगर सीट पर जीत हासिल करने के बाद सूर्या ने कल ये ट्वीट किए. सूर्या ने कहा कि जयनगर के मुस्लिम बहुल इलाकों में 90 प्रतिशत मत कांग्रेस के पक्ष में पड़े जबकि हिन्दू इलाकों में हिन्दुओं के मत भाजपा और कांग्रेस में बंट गए.

पीटीआई से बातचीत में सूर्या ने दावा किया कि मुस्लिम वोटों के एकीकरण के कारण ही कांग्रेस ने जयनगर सीट पर जीत दर्ज की. उन्होंने आरोप लगाया कि हिन्दू कई तरह के संवैधानिक भेदभाव के शिकार हैं और केंद्र को उसे दुरुस्त करना चाहिए.

बीजेपी से छिनी जयनगर सीट

कर्नाटक विधानसभा के लिए 12 मई को मतदान हुआ था लेकिन बीजेपी उम्मीदवार बी एन विजयकुमार के निधन के कारण जयनगर सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया था. बीजेपी ने विजयकुमार के भाई बी एन प्रहलाद को प्रत्याशी बनाया था. वहीं, कांग्रेस ने सौम्या रेड्डी को टिकट दिया था. चुनाव नतीजों ने बीजेपी को करारा झटका दिया और सीट कांग्रेस ने जीत ली.

(भाषा इनपुट)