जोधपुर: काला हिरण शिकार मामले में मिली पांच साल की जेल की सजा को चुनौती देने वाली फिल्म अभिनेता सलमान खान की याचिका पर सुनवाई टल गई है. जोधपुर की जिला एवं सत्र अदालत ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख 17 जुलाई तय की है. इससे पहले सुबह में सलमान कोर्ट पहुंचे. उनके कोर्ट पहुंचने के कुछ ही मिनट बाद सुनवाई की तारीख बढ़ा दी गई. गौरतलब है कि याचिका पर जिला और सत्र  न्यायालय में सुनवाई के सिलसिले में सलमान रविवार को जोधपुर कोर्ट पहुंच गए थे. हाल में यहां की निचली अदालत ने उन्हें सजा सुनाई थी. सलमान के वकील निशांत बोरा ने बताया था कि जोधपुर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रकुमार सोंगरा सोमवार को याचिका पर सुनवाई करने वाले थे. 17 जुलाई को जोधपुर कोर्ट में फिर सलमान पेश होंगे. Also Read - Bigg boss 14: रुबीना दिलैक को आया पति अभिनव शुक्ला पर इतना गुस्सा! कह दिया- Shut UP

इससे पहले सलमान मामले की सुनवाई के लिए सुबह में ही कोर्ट पहुंच गए थे. उनके साथ उनका बॉडीगार्ड शेरा भी था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 52 वर्षीय अभिनेता एक नियमित उड़ान से मुंबई से रविवार दोपहर यहां पहुंचे. उन्होंने कहा कि सलमान के साथ उनकी बहन अलवीरा, अंगरक्षक शेरा और कुछ अन्य लोग मौजूद थे. सलमान हवाईअड्डे से सीधे एक पांच सितारा होटल गए. अभिनेता के वकील ने बताया कि सलमान सुनवाई के दौरान अदालत में मौजूद रहेंगे. पांच अप्रैल को मुख्य जिला मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री ने काले हिरण के शिकार के मामले में सलमान को पांच साल की जेल की सजा सुनायी थी. सात अप्रैल को तत्कालीन जिला एवं सत्र न्यायाधीश रवींद्र कुमार जोशी ने उन्हें जमानत दे दी.

जोशी ने जमानत की मंजूरी के आदेश में सजा में एक महीने के निलंबन की याचिका स्वीकार कर ली थी. उन्होंने सलमान को सजा निलंबित करने की याचिका पर सुनवाई के लिए एक महीने बाद, सात मई को अदालत में पेश होने को कहा था. न्यायाधीश ने उन्हें अदालत की मंजूरी के बिना देश से बाहर ना जाने का भी निर्देश दिया था.