जाजपुर: ओडिशा (ODISHA) के जाजपुर जिले में पटाखों की एक अवैध इकाई में विस्फोट हो जाने से दो महिलाओं समेत कम से कम पांच लोग घायल हो गये. पुलिस ने रविवार को बताया कि बिंझारपुर थाना क्षेत्र के बछाला गांव में शनिवार देर रात जब कारीगर पटाखे बना रहे थे, तब यह घटना घटी. विस्फोट के बाद कंक्रीट की छत का एक हिस्सा उड़ गया.

झांसी में ट्रक और टेंपो के बीच भीषण टक्कर, आठ लोगों की मौत, 6 जख्मी

पुलिस के अनुसार ग्रामीणों ने घायलों को घर से निकाला और जाजपुर के जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस के मुताबिक बाद में तीन की हालत बिगड़ने पर उन्हें कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया. बिंझारपुर थाने के प्रभारी इंसपेक्टर शिव चरण बेहरा ने कहा, ‘‘ विस्फोट (BLAST) में पांच लोग घायल हो गये. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.’’ उन्होंने कहा कि इस घटना की सटीक वजह का पता जांच के बाद ही पता चल पाएगी.

इससे पहले साल 2017 में भी राउरकेला में पटाखा मार्केट में आग लग गई थी. इसमें कई दुकानें जलकर राखहो गई थी. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि तीन लोग घायल हो गए थे। यह आग एक दुकान में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी थी. आग ने 50 दुकानों को अपनी चपेट में लिया था.