नई दिल्‍ली/ मुंबई: बॉलीवुड एक्‍टर अमिताभ बच्‍चन और उनके बेटे अभिषेक बच्‍चन के कोरोना वायरस संक्रमण से पॉजिटिव होने के बाद बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) उनके बंगले ‘जलसा’ को कंटेनमेंट ज़ोन घोषित कर दिया है. वहींं मुंबई पुलिस ने अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद नानावती अस्पताल और जुहू स्थित उनके दो बंगलों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है. अमिताभ और अभिषेक नानावती अस्पताल में भर्ती हैं. Also Read - फिलहाल बंद रहेंगे स्कूल, अभिभावकों की ली जाएगी राय; शिक्षा मंत्री बोले- गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के अनुसार निर्णय लेंगे

बता दें कि शनिवार को रात में एक्‍टर अमिताभ बच्‍चन और उनके बेटे अभिषेक बच्‍चन के पॉजिटिव होने की खबर सामने आई थी. आज रविवार को सुबह बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारियों- कर्मचारियों की टीम ने बच्चन के घर ‘जलसा’ के बाहर कंटेनमेंट ज़ोन का बैनर लगा दिया है. Also Read - Covid Center Fire Incident: आग लगने से 10 कोरोना मरीजों की मौत, सरकार ने 50-50 लाख मुआवजे का किया ऐलान

जुहू पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि अभिनेता के बंगलों के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है, क्योंकि लोग वहां एकत्र होने की कोशिश कर सकते हैं.

नानावती अस्पताल, बच्चन के बंगलों के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई
मुंबई पुलिस ने अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद नानावती अस्पताल और यहां जुहू स्थित उनके दो बंगलों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है. अमिताभ और अभिषेक नानावती अस्पताल में भर्ती हैं.

अमिताभ और अभिषेक ने शनिवार को कहा था कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और अस्पताल में भर्ती हैं. अमिताभ 77 साल के हैं और अभिषेक 44 वर्ष के हैं.

नानावती सुपर स्पेशियलिटी हॉस्‍पिटल के पीआरओ ने कहा, ”अमिताभ बच्चन हल्के लक्षणों के साथ स्थिर हैं और वर्तमान में अस्पताल की आइसोलेशन यूनिट में भर्ती हैं.” अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके पुत्र अभिषेक बच्चन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. उन्होंने खुद ट्विटर पर अपने बारे में यह जानकारी शनिवार को दी थी. वे मुंबई के नानावती सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती हैं.

अमिताभ ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा था, ” जांच में मुझमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. अस्पताल में भर्ती हो गया हूं. अस्पताल अधिकारियों को सूचना दे रहा है. परिजनों और स्टाफ की भी जांच करा ली गई हैं. उनकी रिपोर्ट का इंतजार है. उन्होंने यह भी लिखा, ”पिछले दस दिन में मेरे संपर्क में आने वाले लोगों से भी अनुरोध है कि अपनी जांच करा
लें.”

अभिषेक बच्चन ने भी ट्वीट किया था, ”आज मेरे पिता और मुझमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. हम दोनों को हल्के लक्षण हैं और अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमने सभी जरूरी अधिकारियों को सूचित कर दिया है और हमारे परिवार और सभी स्टाफ सदस्यों की जांच की जा रही है.” उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ”बीएमसी के अधिकारी संपर्क में हैं और हम उनके मुताबिक नियमों का पालन कर रहे हैं.”