अमरावती/ नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में मंगलवार को गोदावरी नदी में 40 लोगों से भरी एक नाव पलट गई. इसके बाद  17 लोगों को बचा लिया गया, लेकिन 23 यात्री अभी भी लापता हैं. पीएम नरेन्द्र मोदी ने  दुर्घटना पर शोक प्रकट किया है और लापता लोगों की लापता लोगों की सुरक्षित वापसी की कामना की. ये हादसा मंगलवार को दोपहर बाद 4:30 बजे वेदापल्ली और मंदुरु गांव के बीच, तब हुआ जब एक मैरिज पार्टी के 40 लोगों को लेकर नाव नदी पार कर रही थी. बताया जा रहा है कि तेज हवा के चलते नाव नदी में पलट गई. Also Read - Father of indian software: नहीं रहे TCS संस्थापक फकीर चंद कोहली, 96 वर्ष की आयु में निधन, 2002 में मिला था पद्मभूषण

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ( एनडीआरएफ ) के कर्मियों को लापता लोगों का पता लगाने के काम में लगाया गया है. दुर्घटना के वक्त नौका में सवार यात्रियों की संख्या भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें करीब 40 लोग सवार थे. खबरों के मुताबिक कम से कम 10 लोग तैर कर सुरक्षित किनारे तक तक पहुंच गए. कुल मिलाकर 17 लोगों को बचाया गया है.

पीएम ने शोक प्रकट किया
पीएम नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार रात को ट्वीट किया, ”आंध्रप्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में नौका डूबने की घटना से दुखी हूं. शोकसंतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. लापता लोगों की सुरक्षित वापसी की कामना करता हूं.”

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने जिले के अधिकारियों से फोन पर बात की और घटना के बारे में जानकारी ली. एक अधिकारी ने बताय कि तेज हवा के चलते यह दुर्घटना हुई होगी. ये नाव जब कोंदामोडालु से राजमहेंद्रवरम जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ.

(इनपुट एजेंसी)