नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोमवार को बम रखने की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया. एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि किसी अज्ञात शख्त से फोन करके सूचना दी कि टर्मिनल 2 पर बम रखा गया है. इस पर पुलिस ने सभी जगह सघन तलाशी अभियान चलाया. हालांकि कही से कोई भी सामान बरामद नहीं हुआ.

 

इस बारे में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट केक डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि किसी शख्स ने कॉल करके कहा कि एयरपोर्ट को बचा सकते हो तो बचा लो. इसके बाद पुलिस टी ने फोन करने वाले शख्स की पहचान कर ली. पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने फोन करने वाली बात से साफ इंकार कर दिया. हालांकि पुलिस ने एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सघन तलाशी अभियान चलाया. बता दें कि इस तरह से झूठा फोन करके यात्रियों में दहशत फैलाना अपराध है और इसके लिए कड़ी सजा का भी प्रावधान है.

देश में तबाही मचाने के इंतजार में हैं आतंकी गुट, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

चंडीगढ़ के मॉल में बम रखे होने की अफवाह से अफरा-तफरी मची
बता दें कि इससे पहले आज चंडीगढ़ के एक मॉल परिसर में भी बम होने का दावा करने वाली कॉल आने के बाद वहां से लोगों को बाहर निकाला गया और भवन में गहन छानबीन की गई लेकिन यह अफवाह साबित हुआ. पुलिस उपाधीक्षक (पूर्व) दिलशेर सिंह ने बताया कि चंडीगढ़ पुलिस को किसी ने फोन कर कहा कि एलांते मॉल परिसर में बम हो सकता है. चारों तल में से प्रत्येक पर चार घंटे तक तलाशी अभियान चला और अंदर हर दुकान की तलाशी ली गई लेकिन कोई भी विस्फोटक नहीं मिला. इससे पहले बम होने की खबर पर लोगों में अफरा-तफरी मच गई जिससे लोग परिसर से बाहर निकलने लगे. इसके बाद मॉल के अधिकारियों और पुलिस ने लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को वहां से निकलने के लिए कहा. (इनपुट एजेंसी)