इंदौर: इंडिगो एयरलाइन की इंदौर से गोवा जाने वाली फ्लाइट में अनोखा वाकया हुआ. एक बॉयफ्रेंड ने अपनी गर्लफ्रेंड को शादी के लिए मनाने के लिए जो तरीका अपनाया, उसे देख सभी मुस्कुरा दिए. बॉयफ्रेंड ने सबसे पहले फ्लाइट की क्रू केबिन के माइक से अनाउंसमेंट किया. फिर घुटनों पर बैठ फूलों का गुलदस्ता देकर उसे प्रपोज़ किया. बॉयफ्रेंड ने ‘विल यू मैरी मी’ कहा. इसे गर्लफ्रेंड ने स्वीकार कर लिया. इस घटना की चर्चा हो रही है. लोगों ने इसका वीडियो भी बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. फ्लाइट में इस तरह की अनुमति दिए जाने को लेकर सुरक्षा और सावधानी की दृष्टि से वैधानिक सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीँ, एयरलाइन के अधिकारियों ने इसे प्यार का मामला बताया है. Also Read - Ayodhya Ram Temple: राम मंदिर निर्माण के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख रुपये का दिया दान

Also Read - Driving License Latest Update: अब चुटकियों में बन जाएगा ड्राइविंग लाइसेंस, बदल गए हैं नियम, जानिए

9 साल के लड़के और 18 साल की लड़की की लव स्टोरी! इस टीवी शो को देखकर आपका दिमाग भी चकरा जाएगा Also Read - UPDATE NEWS: एमपी में शराब पीने से हुई मौतों का आंकड़ा 20 हुआ, सीएम ने तत्‍काल प्रभाव से कलेक्‍टर-एसपी को हटाया

अनाउंसमेंट कर किया प्यार का इज़हार

बताया जा रहा है कि फ्लाइट इंदौर से गोवा जाने के लिए तैयार था. इसी दौरान एक युवक ने पहले एयरोब्रिज (हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के बाद यात्रियों को सीधे विमान के भीतर ले जाने वाला पुल) पर अपनी मंगेतर के सामने शादी का प्रस्ताव रखा. उसने एयरलाइन के क्रू सदस्यों की अनुमति के बाद विमान के आंतरिक उद्घोषणा तंत्र (माइक) के उपयोग के जरिए अपना प्रपोज़ल दोहराया.

गर्लफ्रेंड पास पहुंची और प्रपोज़ल किया एक्सेप्ट

पीटीआई की खबर के अनुसार लोगों ने इस पूरे वाकये का वीडियो भी बना लिया, जो वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि अनाउंसमेंट के बाद गर्लफ्रेंड (कथित मंगेतर) अपनी सीट से उठकर उसके पास आती है और युवक फिल्मी अंदाज में घुटनों के बल बैठ जाता है और उसे गुलाब का फूल देकर शादी की गुजारिश करता है. बताया जा रहा है कि ये तब हुआ जब विमान के गोवा के लिये उड़ान भरने से पहले इसमें बोर्डिंग यानी यात्रियों के सवार होने का सिलसिला जारी था.

मुस्लिम युवक से प्यार करने पर बेटी को दो साल तक रखा कैद, मानसिक बीमारी का कराया इलाज, अब हुई HAPPY ENDING

क्रू मेम्बर्स ने ख़ुशी-ख़ुशी की मदद

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इंडिगो एयरलाइन के क्रू सदस्यों को युवक की खुशी-खुशी मदद करते देखा जा सकता है. एयरोब्रिज पर कतार में खड़े कुछ क्रू सदस्य युवक की ओर से उसकी कथित मंगेतर के लिये प्लेकार्ड थामे दिखायी देते हैं, जिन पर लिखा है- ‘विल यू मैरी मी.’ (क्या तुम मुझसे शादी करोगी). स्थानीय हवाई अड्डे की निदेशक अर्यमा सान्याल ने इस घटना की पुष्टि कि है. हालांकि, उन्होंने उड़ान संख्या और इंदौर से इसके रवाना होने के समय का फिलहाल खुलासा नहीं किया.

‘इसे सकारात्मक तरह से देखें, प्यार का मामला है’

वहीँ, इस मामले में क्रू केबिन का उपकरण इस्तेमाल करने पर सवाल खड़े हो गए हैं. हवाई अड्डा निदेशक ने सलाह दी कि विमान में विवाह निवेदन के वाकये को ‘सकारात्मक तौर पर’ देखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘अगर कोई व्यक्ति एयरोब्रिज में किसी महिला के सामने विवाह का निवेदन कर रहा है, तो इसके लिये हवाई अड्डा प्रशासन की अनुमति की दरकार नहीं है. जहां तक विमान के भीतर उद्घोषणा तंत्र के इस्तेमाल से इस तरह की गुजारिश का सवाल है, तो जाहिर है कि इसके लिये विमान के कप्तान से अनुमति ली गई होगी.