नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने दिल्ली के हालात पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. सोनिया गांधी ने कहा कि दिल्ली में जो हुआ वो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. सोनिया गांधी ने दिल्ली के हालात के लिए बीजेपी नेताओं को जिम्मेदार बताया. इसके साथ ही उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग की. सोनिया गांधी ने कहा कि हिंसा के पीछे बड़ी साजिश है. देश ने दिल्ली चुनाव के दौरान भी यही देखा था. कई बीजेपी नेताओं ने गलत तरीके से बयानबाजी कर माहौल में डर पैदा किया था. Also Read - कांग्रेस ने सांसदों के वेतन में कटौती का स्वागत किया, सांसद निधि बहाल करने की मांग

सोनिया गांधी ने कहा कि इतने दिनों से अमित शाह क्या कर रहे थे. दिल्ली के सीएम क्या कर रहे थे. जब ये साफ़ था कि दंगे फ़ैल सकते हैं तो रोकने की कोशिश पहले से क्यों नहीं की गई.

सोनिया गांधी ने कहा कि जब दिल्ली में हालात बेकाबू हो गए थे तब ऐसे में दूसरी फोर्सेस क्यों नहीं बुलाई गईं. दिल्ली पुलिस क्यों देखती रही. सोनिया गांधी ने कहा कि हिंसा के लिए दिल्ली के सीएम और केंद्र सरकार दोनों बराबर के जिम्मेदार हैं. ये लोगों के बीच सौहार्द के अपील लेकर पहुंचे ही नहीं. ये दोनों ही सरकारों के लिए बड़ी विफलता है. और इसीलिए इतनी बड़ी ट्रेजेडी हो गई.