नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में रविवार को जामिया इलाके में जमकर झड़प देखने को मिली. इस दौरान कई बसों में आग लगा दी गई. साथ ही पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा. इस बीच हालात को कंट्रोल में लाने के लिए सरिता विहार से कालिंदी कुंज की ओर की सड़क 13A को बंद करना पड़ा था. प्रशासन ने इस दौरान लोगों से रूट डायवर्ट करने के लिए कहा ताकि आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े. आज प्रशासन की तरफ से इस बात की सूचना दी गई है कि दिल्ली के 5 रास्तों पर भारी जाम की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में आप अपने रास्ते को डायवर्ट कर सकते हैं.

बता दें कि सूचना के अनुसार मथुरा रोड और कालिंदी कुंज रोड़ पर भारी जाम की स्थिति बनी हुई है. इसी रास्ते को कल पुलिस ने बंद कर दिया था. ताकि किसी भी प्रदर्शन से आसानी से निपटा जा सके और आम जन को किसी प्रकार की क्षति न पहुंचे. कालिंदी कुंज की तरफ ओखला अंडरपास को बंद कर दिया गया है. इस रास्ते पर जाने से भी बचें. अक्षरधाम से सराय काले खां की ओर जाने वाली सड़क पर भारी जाम लगा हुआ है. इसलिए अगर आपको जाम से बचना है तो अपने लिए विकल्प के तौर पर किसी अन्य सुरक्षित रास्ते को चुनें.

सूचना के अनुसार नोएडा की तरफ से डीएनडी पर भारी जाम लगा हुआ है. नोएडा डीएनडी के जरिए लोग आसानी से दिल्ली पहुंच जाते हैं लेकिन आज भारी ट्रैफिक जाम लगा हुआ है इसलिए आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर भी भारी जाम लगा हुआ है. एक्सप्रेस वे जरिए लोग गाजियबाद और नोएडा के कुछ इलाकों में आसानी से पहुंच जाते हैं. इस रास्ते के जरिए आप कुछ ही देर में मेरठ भी पहुंच सकते हैं. हालांकि भारी ट्रैफिक जाम के चलते आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.