नई दिल्लीः सोशल मीडिया में भारतीय स्वतंत्रता सेनानी पं. मोतीलाल नेहूरू, पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू(Jawaharlal Nehru) के बारे में आपत्ति जनक टिप्पणी करने के कारण एक्ट्रेस पायल रोहतगी को राजस्थान की बूंदी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. खुद पायल रोहतगी(Payal Rohatgi) ने ट्वीट करके रविवार को इस बात की जानकारी दी थी.

गाधी परिवार में कमेंट करने के कारण पायल को अब आठ दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अब इस पूरे मामले में आठ दिन के बाद ही कुछ फैसला हो पाएगा. पायल रोहतगी को बूंदी की एक कोकल कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा है.

वहीं पायल रोहतगी के पति संग्राम रोहतगी ने अब इस संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है. संग्राम ने गृहमंत्रालय, पीएमओ और पीएम नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए लिखा- क्या कांग्रेस रूलिंग राज्य में यही अभिव्यक्ति की आजादी है? सर, कृपया ध्यान दें.

अक्सर विवादों में घिरी रहने वाली पायल ने इस वीडियों को सोशल मीडिया में 21 सितंबर को शेयर किया था. पायल ने इस वीडियो को शेयर करते हुए पीएमओ इंडिया और गृह मंत्रालय को भी टैग किया था. इस वीडियों में उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी मोती लाल नेहरू, देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को लेकर आपत्ती जनक टिप्पणी की थी.

इस मामले में बूंदी की पुलिस अधीक्षक (एसपी) ममता गुप्ता ने कहा कि रोहतगी के खिलाफ पुलिस को 10 अक्टूबर 2019 को शिकायत मिली थी. पुलिस ने आईटी एक्ट के माध्यम से उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.