Rhea Chakraborty Grants Bail: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) की मौत मामले में ड्रग्स कनेक्शन की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की हिरासत में कैद रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को आज बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. बॉम्बे हाईकोर्ट से आज रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को जमानत मिल गई वहीं, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty)  की अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी. कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है.Also Read - Aryan Khan Drugs Case के बीच Rhea Chakraborty ने कर दिया ऐसा पोस्ट...हो गया वायरल, जानें क्या कहा

कोर्ट ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती को 10 दिनों में एक बार पुलिस स्टेशन जाकर हाजिरी लगानी होगी और जेल से रिहा होने के बाद अपना पासपोर्ट भी जमा करना होगा. कोर्ट ने कहा कि वह बिना अनुमति के विदेश यात्रा पर नहीं जा सकती हैं और मुंबई छोड़ने से पहले जांच अधिकारी को सूचित करना होगा. Also Read - Rhea Chakraborty ने ठुकराया सलमान खान के 'Bigg Boss 15' का ऑफर! इतनी मोटी रकम को कहा NO

Also Read - Bigg Boss 15: तो क्या सलमान खान के शो का हिस्सा होंगी रिया चक्रवर्ती ? स्टूडियो के बाहर हुईं स्पॉट

एक दिन पहले मुंबई की स्पेशल NDPS कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक (Showik Chakraborty) और अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी थी. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स कनेक्शन की जांच कर रही NCB ने रिया चक्रवर्ती को कई दौर की पूछताछ के बाद 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था. अगर रिया चक्रवर्ती इस मामले में दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें करीब 10 साल तक की सजा हो सकती है. मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में मृत पाए गए थे.

इससे पहले बंबई हाईकोर्ट में पिछली सुनवाई के दौरान NCB ने रिया और उनके भाई शौविक की जमानत याचिकाओं का भी विरोध किया था. NCB ने कहा था कि रिया और शौविक ‘नामचीन हस्तियों तथा ड्रग्स आपूर्तिकर्ताओं से जुड़े मादक पदार्थों के सक्रिय समूह के सदस्य हैं.’ एनसीबी ने कहा था कि दोनों ने मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा दिया और वित्तीय मदद पहुंचाई. NCB के हलफनामे में कहा गया था कि इसीलिये एजेंसी ने उनके खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन-प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) की कठोर धारा 27ए के तहत मामला दर्ज किया है.

पिछली सुनवाई के दौरान रिया और उनके भाई ने इस मामले में उपरोक्त धारा लगाने का विरोध किया था. उनके वकील सतीश मानशिंदे ने पिछले सप्ताह दलील दी थी कि इस मामले में यह धारा नहीं लगाई जा सकती क्योंकि रिया ने कभी-कभार ही मादक पदार्थ खरीदे, जिनका सेवन उनके बॉयफ्रेंड दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने किया. मानशिंदे ने कहा था कि एनसीबी ने इस मामले में अब तक केवल 59 ग्राम मादक पदार्थ बरामद किये हैं. यह मात्रा इतनी नहीं है कि माना जा सके कि मादक पदार्थों का कारोबार चल रहा था.