Toolkit case: टूलकिट मामले में दिशा रवि को जमानत, पटियाला हाउस कोर्ट से मिली राहत

'टूलकिट गूगल डॉक्यूमेंट' मामले में दिशा रवि को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है.

Published: February 23, 2021 4:04 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

Disha Ravi
Disha Ravi, a 21-year-old climate activist was arrested from Bengaluru on February 13 in connection with allegedly editing and sharing a 'toolkit' on social media related to the farmers' protest.

नई दिल्ली: ‘टूलकिट गूगल डॉक्यूमेंट’ मामले में दिशा रवि (Disha Ravi Bail) को पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) से जमानत मिल गई है. दिशा को एक-एक लाख रुपये के दो मुचलके पर जमानत दी गई है. पटियाला हाउस कोर्ट से दिशा रवि को राहत मिली है. दिशा रवि की जमानत को लेकर आज पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई हुई, इसके बाद दिशा रवि (Disha Ravi) को बेल देने का फैसला सुनाया गया. दिशा रवि को एक लाख के निजी मुचलके पर बेल मिली है.दिशा रवि भारतीय पर्यावरण कार्यकर्ता हैं.

Also Read:

दिशा रवि ने किसान आंदोलन को समर्थन दिया था. दिशा रवि ने एक टूलकिट (Disha Ravi Toolkit Case) शेयर की थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें बंगलुरु से अरेस्ट किया था. दिल्ली पुलिस ने दिशा रवि को 13 फरवरी को अरेस्ट किया था. नौ दिन बाद दिशा रवि को जमानत मिली है. दिल्ली पुलिस का आरोप था कि दिशा रवि ने अपने साथियों के साथ मिलकर किसान आंदोलन के जरिये देश में अशांति फैलाने की साजिश की थी. और ये साजिश टूलकिट के जरिये शेयर की गई थी.

ये टूल किट अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने भी शेयर की थी, जो बाद में उन्होंने डिलीट कर दी थी.दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आरोप लगाया था कि जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि टूलकिट मामले में पूछताछ के दौरान जवाब देने में आनाकानी कर रही है और उसने सारा दोष सह-आरोपी निकिता जैकब और शांतनु मुलुक पर मढ़ दिया. पुलिस ने कहा कि मामले में सह-अभियुक्त शांतनु को नोटिस दिया गया. इस नोटिस के बाद शांतनु से भी पूछताछ की गई. इनका आमना-सामना भी कराया गया.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Topics

Published Date: February 23, 2021 4:04 PM IST