नई दिल्ली. बसपा सुप्रीमो मायावती मंगलवार को अपना 63वां जन्मदिन मनाएंगी. इस मौके पर दिल्ली और लखनऊ दोनों जगह कार्यक्रम आयोजित होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मायावती के जन्मदिन पर बीएसप लोकसभा चुनाव के ठीक पहले शक्ति प्रदर्शन की तरह देख रही है. इन कार्यक्रमों में कई दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मायावती मंगलवार की सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. इस दौरान वह एक किताब का भी विमोचन करेंगी. इसके बाद दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में सपा, जेडीएस, कांग्रेस, इनेलो, आरजेडी, तृणमूल कांग्रेस सहित कई दलों के नेताओं को न्योता दिया गया है.

सीटों का हो सकता है ऐलान
बता दें कि कहा जा रहा है कि मायावती अपने जन्मदिन पर सीटों के बंटवारे का ऐलान कर सकती हैं. इस दौरान लिस्ट जारी हो सकती है कि प्रदेश की किन सीटों पर बीएसपी लड़ेगी और किन सीटों पर सपा मैदान में उतरेगी. बता दें कि रविवार की रात को ही आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी मायावती से मुलाकात की थी और इसकी फोटो बकायदा शोसल साइट्स पर जारी की.

38-38 सीटों पर लड़ने का किया था ऐलान
सपा और बसपा ने यपी की 80 सीटों पर 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. इस दौरान अमेठी और रायबरेली दो सीट कांग्रेस के लिए बिना गठबंधन के छोड़ दी गई है. वहीं, दो सीट अन्य छोटी पार्टियों के लिए छोड़ी गई है. मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका जिक्र किया था कि अमेठी और रायबरेली की सीट को बिना गठबंधन के इसलिए छोड़ा जा रहा है कि बीजेपी कांग्रेस के दोनों नेताओं को इन्हीं सीट पर न फंसा दे.