नई दिल्ली|केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली आज आम बजट पेश करेंगे. यह मोदी सरकार का 2019 लोकसभा चुनाव से पहले आखरी पूर्ण बजट है. इस बार के बजट में रेलवे के लिए सुरक्षा चिंताओं के समाधान और इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया जाएगा. इस बार के बजट में ऑनलाइन टिकट बुकिंग पर सर्विस चार्ज में छूट जारी रह सकती है. इस बजट में किराये में बढ़ोतरी की उम्मीद कम हैं. अगर ऐसा हुआ तो यह यात्रियों के लिए अच्छी खबर होगी. Also Read - सीएम प्रमोद सावंत बोले- पीएम मोदी देश को 'विश्वगुरु' बनाने में लगे हैं, कुछ ताकतें किसानों को बरगला रही हैं

Also Read - Republic Day 2021: पीएम मोदी ने 'राष्ट्रीय युद्ध स्मारक' पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि, दो मिनट तक मौन रखा

इस बार बजट में मिडिल क्लास को बड़ी सौगातें दे सकती है मोदी सरकार

इस बार बजट में मिडिल क्लास को बड़ी सौगातें दे सकती है मोदी सरकार

Also Read - बड़े-बड़े दिग्गजों पर भारी पड़ता है इस 10 साल के बच्चे का टेलेंट, नेशनल अवार्ड देकर PM Modi ने की तारीफ़

इस बजट में रेल एक्सीडेंट रोकने पर भी फोकस होगा. पिछले कुछ समय में रेल एक्सीडेंट काफी बढे हैं. इसी के चलते सुरेश प्रभु को रेल विभाग से हटा कर पियूष गोयल को इस मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इसके अलावा सरकार यात्री सुविधाओं खासतौर पर सेफ्टी के लिए ज्यादा फंड की व्यवस्था भी की जा सकती है.

इस बजट में रेलवे को इलेक्ट्रिफिकेशन के लिए भी राशी मिल सकती है. वहीं, स्टेशनों को आधुनिक बनाने पर भी जोर दिया जा सकता हैं. रेलवे क्षमता बढ़ाने के लिए ट्रेन सेट्स खरीदने का एलान भी संभव है. सूत्रों के मुताबिक ट्रेन सेट्स देश में बनाने का एलान हो सकता है.

स्टेशन और ट्रेनों की साफसफाई के लिए भी इस बजट में प्रावधान हो सकता है.