कोलकाता: कोलकाता की सड़कों पर बीते बुधवार कुछ अजीबो गरीब चीज देखने को मिला. सेंट्रल कोलकाता के बेंटिंक स्ट्रीट स्थित एक इमारत से पैसों की बारिश होने लगी. आश्चर्यचकित कर देने वाली इस घटना में ऑफिस बिल्डिंग से नोटों के बंडल की बरसात होने लगी. स्थानीय लोगों के अनुसार इस बिल्डिंग से 2000, 500 और 100 रुपए के नोटों के बंडल और खुले पैसों को सड़क पर फेंका जा रहा था.
यह बाद में सामने आया कि राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के छापे के दौरान ऐसा हुआ. डीआरआई के एक सूत्र ने बताया कि इमारत में देर रात तक तलाशी अभियान जारी रहा. सूत्रों के मुताबिक अभी इस छापे की वजह सामने नहीं आई है. उनका मानना है कि यह दस्तावेजों के लिए एक खोज अभियान था.

नोटों के बंडल को सड़क पर क्यों फेंका जा रहा है, इस सवाल पर इस पर सूत्र ने कहा: “हम नहीं कह सकते. हमें नहीं पता कि यह हमारे सर्च ऑपरेशन से जुड़ा है या नहीं.” मौके पर मौजूद कुछ लोगों का कहना है कि ऊपर से अचानक नोटों के बंडल को फेंका जाने लगा. हमे यह नहीं पता कि ऐसा क्यों किया जा रहा था.

इमारत में तैनात कोई भी सुरक्षाकर्मी उस कार्यालय के नाम की पुष्टि नहीं कर पा रहा है जहां छापा पड़ा था. सीमा शुल्क अधिनियम के उल्लंघन से संबंधित मामलों के लिए DRI सर्वोच्च खुफिया और जांच एजेंसी है.