बेंगलुरू: कर्नाटक के मांडया जिले में शनिवार को एक निजी बस नहर में गिर गई. इस दुर्घटना में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में ज्यादातर स्कूली बच्चे हैं. राज्य के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने दुर्घटना पर दुख जताया है और सभी मृतकों के पिरवारवालों को पांच लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की.

पुलिस ने बताया कि पांडवपुरा तालुका के कंकणमरदी में वीसी नहर में गिरने के बाद बस पूरी तरह डूब गई. अब तक 23 शव बरामद किए गए हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों में ज्यादातर बच्चे थे. वे स्कूल से लौट रहे थे.

बचाव टीम जब शवों को निकाल रही थी तब पीड़ितों के परिजनों के क्रंदन से माहौल काफी गमगीन था. जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बस को नहर से निकालने के लिए एक क्रेन मंगवाई. दुर्घटना स्थल पर भीड़ को काबू करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने दुर्घटनास्थल पर पुलिस के पहुंचने से पहले तीन लोगों को बचाया.

इस दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए उप-मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने कहा, ‘‘मुझे अभी पता चला है कि एक बस नहर में गिर गई और 25 लोग मारे गए हैं. अभी की सूचना यही है.’’ मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने इस दुर्घटना पर शोक जताया और अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर वे तत्काल दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गए.