शिमला: हिमाचल प्रदेश में रविवार को सुबह एक बस हादसा हुआ है. इसमें 7 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. यात्रियों से भरी बस सिरमौर जिले के सनोरा के निकट सड़क से फिसलकर पहाड़ी के नीचे गिर गई. खबर मिलने तक हादसे में 7 लोगों की मौत हो चुकी है और घायल हुए 12 लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. पुलिस ने कहा बचाव अभियान जारी है.

ये हादसा नाई नेती पंचायत के पास हुआ, जो राजगढ़ से करीब 25 किलोमीटर दूर है. अधिकांश घायलों को राज्य की राजधानी से करीब 55 किलोमीटर दूर सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक बस के सड़क से फिसलकर पहाड़ी के नीचे गिर जाने से 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य घायल हो गए. हादसे के समय निजी बस मानवा से सोलन जा रही थी.

सिरमौर के डिप्टी कमिश्नर ललित जैन ने बताया कि बचाव कार्य पूरा हो गया है. हादसे के शिकार अधिकांश पीड़ित राजगढ़ क्षेत्र के हैं. उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चला है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि प्रशासन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई बस से पीड़ितों को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. स्थानीय लोगों ने अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही बचाव कार्य शुरू कर दिया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हादसे का शिकार हुई ये प्राइवेट बस है. ये हादसा रविवार को सुबह- सुबह सिरमौर जिले के सनोरा के पास हुआ है. पुलिस और स्थानीय प्रशासन बचाव और राहत कार्य में लगा हुआ है.

बता दें कि हाल ही में अप्रैल महीने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक स्कूल बस के गहरी खाई में गिरने से 23 बच्चों समेत 27 लोगों की मौत हो गई थी. ये हादसा 9 अप्रैल को कांगड़ा के नूरपुर के मलकपुर में हुआ था. स्कूल से छुट्टी के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे बच्चों से भरी बस रोड से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई थी.

 

(इनपुट- एजेंसी)