ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक कारोबारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसे दो करोड़ रुपए की वूसली के लिए भगोड़े गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की तरफ से फोन और संदेश आते हैं. पुलिस प्रवक्ता सुखदा नारकर ने सोमवार को बताया कि शिकायतकर्ता, जो ठाणे के कल्याण में भैंसों की खरीद-बिक्री का कारोबार करता है, उसने पुलिस को बताया कि 22 नवंबर को अपने दोस्तों के साथ नासिक जाने के दौरान उसे वसूली को लेकर पहला फोन आया.

प्रवक्ता ने शिकायत के हवाले से कहा कि फोन करने वाले ने कथित तौर पर खुद की पहचान एजाज लकड़ावाला के रूप में बताई और दो करोड़ रुपए मांगे. कॉलर ने कारोबारी को धमकी दी कि अगर वह धनराशि नहीं देगा तो उसकी हत्या कर दी जाएगी. बाद में कारोबारी को उसी नंबर से कई फोन आए लेकिन उसने फोन उठाया नहीं.

हैदराबाद गैंगरेप मर्डर केस: जया बच्चन ने कहा- भीड़ को सौंपे जाएं आरोपी, राजनाथ बोले- कठोर कानून बनाएंगे

अधिकारी ने बताया कि बाद में उसे टेक्स्ट संदेश आने लगे, जिसमें कहा गया कि वह फोन नहीं उठा रहा है. साथ ही संदेशों में पैसों की मांग दोहराई गई. कारोबारी ने शनिवार देर रात बाजारपीठ थाने में शिकायत दर्ज कराई. नारकर ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 385 और 387 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

उन्होंने कहा कि मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और इस संबंध में जांच जारी है. लकड़ावाला अपना गिरोह बनाने से पहले अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के लिए काम करता था और फिलहाल फरार चल रहा है. वह कथित वसूली, हत्या के प्रयास और दंगे करने जैसे कई मामलों में वांछित है.