मुंबई: गैंगस्टर इकबाल मिर्ची मामले में एक नया नाम सामने आया है. प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन जांच के संबंध में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (SHILPA SHETTY) के पति राज कुंद्रा (RAJ KUNDRA) को तलब किया है. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि कुंद्रा जांच अधिकारी के समक्ष चार नवंबर को पेश होने को कहा गया है और उनका बयान पेशी के वक्त ही दर्ज किए जाने की संभावना है. उन्होंने बताया कि यह कार्यवाही धनशोधन रोकथाम कानून (PMLA) के तहत की जा रही है.

पीएम मोदी का सउदी दौरा: आज सामरिक साझेदारी परिषद पर हस्ताक्षर करेंगे पीएम, यहां जानिए दौरे से जुड़ी हर जानकारी

केंद्रीय जांच एजेंसी मामले के संबंध में रंजीत बिंद्रा और कंपनी बैस्टियन हॉस्पिटैलिटी के साथ कुंद्रा के कथित सौदे की जांच कर रही है. अधिकारियों ने बताया कि दोनों के बीच हुए कुछ कारोबारी सौदे में विस्तार से सूचना प्राप्त करने की जरूरत है और इसलिए उन्हें तलब किया गया है. बिंद्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कुछ समय पहले गिरफ्तार किया था.

कुंद्रा ने इससे पहले इन कारोबारी सौदों में किसी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया था. मिर्ची को नशीले पदार्थों की तस्करी और वसूली अपराधों में वैश्विक आतंकवादी दाऊद इब्राहिम का दाहिना हाथ माना जाता था. 2013 में लंदन में उसकी मौत हो गई थी. ईडी ने मुंबई में महंगी रियल एस्टेट संपत्तियों की खरीद-बिक्री में कथित अवैध सौदों में धनशोधन की जांच के लिए मिर्ची, उसके परिवार और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है.