Live Updates

  • 7:17 PM IST

    भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की जमानत याचिका को तीस हजारी कोर्ट ने खारिज कर दिया और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

  • 5:54 PM IST

    दिल्ली के सीलमपुर हिंसा मामला: दिल्ली की एक अदालत ने सभी आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा.

  • 5:11 PM IST

    भाजपा सांसद भूपेंद्र यादव ने कहा, “हमारी पार्टी ने फैसला किया है कि आने वाले 10 दिनों में हम एक विशेष अभियान शुरू करेंगे और नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर 3 करोड़ से अधिक परिवारों से संपर्क करेंगे. हम 250 से अधिक स्थानों पर इस अधिनियम के समर्थन में प्रेस वार्ता करेंगे.”

  • 4:17 PM IST

    असम: आज रात 8 बजे से कल सुबह 5 बजे तक तिनसुकिया में कर्फ्यू लगाया जाएगा.

  • 3:32 PM IST

    कानपुरः नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन, भारी मात्रा में सुरक्षा बल तैनात.

  • 3:30 PM IST

  • 1:40 PM IST

    सीएए के विरोध में जामिया मीलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के बाहर महिलाओं ने किया प्रदर्शन.

  • 1:39 PM IST

  • 1:27 PM IST

    यूपी पुलिस ने ट्वीट करके कहा कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों की पहचान करके उनकी संपत्ति को जब्त करके भरपाई की जाएगी.

  • 1:25 PM IST

नई दिल्लीः नागरिकता कानून के विरोध में इस समय पूरा देश झुलस रहा है. पूर्वोत्तर राज्य से लगी विरोध की आग ने अब पूरे देश में फैल गई है. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर फॉर सिटिजनशिप (NRC) को लेकर भड़की हिंसा में दौरान 13 व्यक्तियों की मौत हो गई है. जिसमें बिजनौर में 2, मेरठ में 4, संभल में 2 और वाराणसी और फिरोजाबाद में एक-एक की जान गई है. जिसके चलते पूरे उत्तर प्रदेश में 31 जनवरी 2020 तक के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है.

वहीं शनिवार को बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में बंद का ऐलान किया है. जिसे देखते हुए प्रशासन ने राज्य भर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है और पुलिस मुख्यालय को भी अलर्ट जारी कर दिया है.

वहीं बंद के चलते प्रदेश में इसका व्यापक असर देखने को मिल रहा है. आरजेडी के बंद के चलते प्रदेश के कई जिलों में आवागमन बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जिसके चलते लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर आगजनी की और इसके साथ ही कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के साथ झड़प भी हुई.

बता दें कि बंद के चलते बिहार (Bihar) के अलग-अलग जिलों में आरजेडी (RJD) कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं और संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. बंद के चलते कई जगहों पर सुबह से ही आरजेडी कार्यकर्ता सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं और सफल बनाने में जुटे हैं.

इस दौरान आरजेडी कार्यकर्ताओं ने जहानाबाद और दरभंगा में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया और पटना में भी सड़कों को जाम कर दिया. इसके साथ ही हाजीपुर-मुजफ्फरपुर में भी मुख्य सड़क पर भी जाम लगा दिया.