नई दिल्ली. दिल्ली से फ्रैंकफर्ट जा रहे एअर इंडिया (Air India) के एक विमान में उड़ान के दौरान हवा का दबाव घट गया, जिसके बाद यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह हवाई अड्डे पर वापस आ गया. एअर इंडिया के अधिकारियों के मुताबिक उड़ान भरने के 15 मिनट बाद 20,000 फुट की ऊंचाई पर विमान के भीतर हवा का दबाव घट गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली से उड़ान भरने के बाद जब यह विमान राजस्थान के हवाई क्षेत्र में दाखिल हुआ, उस समय इसके भीतर गड़बड़ी महसूस की गई. केबिन के अंदर हवा का दबाव लगातार कम होता देख इसको वापस लौटने को कहा गया. विमान में हवा का दबाव कम होने से सीटों के ऊपर लगे ऑक्सीजन मास्क खुल गए और यात्रियों को परेशानी होने लगी. आनन-फानन में फ्लाइट के केबिन-क्रू ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी. दोपहर 1.35 बजे उड़ान भरने वाला यह विमान महज कुछ ही घंटों के बाद शाम करीब 4 बजे वापस एयरपोर्ट पर लैंड करा लिया गया.

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘दिल्ली से फ्रैंकफर्ट जा रही एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 121 में आज हवा का दबाव घट गया और 220 यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विमान दिल्ली लौट आया. किसी भी यात्री की तबीयत खराब नहीं हुई.’’ अब यह उड़ान दिल्ली से सात मार्च को बदले हुए समय के तहत छह बजे रवाना होगी. एअर इंडिया का यह विमान बोइंग 787 था, जिसमें 20 हजार फीट की ऊंचाई पर जाने के बाद खराबी आई थी. विमान में आई गड़बड़ी की खबर मिलते ही इसे तत्काल दिल्ली वापसी के लिए कह दिया गया.

(इनपुट – एजेंसी)