नई दिल्ली : सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए जबसे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है, तभी से लगातार इस तरह की खबरें सामने आ रही थीं कि लॉकडाउन की समयावधि को बढ़ाया जा सकता है. लेकिन, अब इस तरह की खबरों पर पूर्णविराम लगाते हुए कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा ने हैरानी जताई है और साफ किया है कि सरकार ने अभी तक लॉकडाउन बो बढ़ाने का कोई विचार नहीं किया है. यह सिर्फ अफवाहें हैं, जो हर तरफ से फैलाई जा रही हैं. लेकिन सरकार का ऐसा कोई इरादा नहीं है. Also Read - मोदी सरकार का किसानों के लिए कर्ज माफ़ी का बड़ा प्लान, 1 लाख करोड़ के लोन होंगे माफ़!

दरअसल, कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने इसके प्रसार को रोकने के लिए 24 मार्च को देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो कि 14 अप्रैल को खत्म होने वाला है, लेकिन इस बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से की गई 3 महीनों के लिए घोषणाओं के बाद से ही अंदाजा लगाया जाने लगा कि सरकार लॉकडाउन को बढ़ा सकती है. Also Read - महाराष्‍ट्र में कोरोना से आज 85 मौतें के साथ अब तक करीब 2000 मृत, कुल 60 हजार पॉजिटिव केस

उन्होंने कहा कि हमें सोशल मीडिया में कई ऐसी रिपोर्ट्स सुनने को मिल रही हैं जिसमें यह कहा जा रहा है कि सरकार 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को बढ़ा सकती है. उन्होंने इस तरह की सभी खबरों को अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया.

आपको बता दें कि भारत में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब तक देश में  लगभग 1100 मामले सामने आ चुके हैं जबकि लगभग 30 लोगों की जान जा चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग को बढ़ाने के लिए ताकि कोरोना के संक्रमण  को रोका जा सके इसलिए लॉकडाउन शुरू किया था.