नई दिल्ली: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो इस समय भारत दौरे पर हैं. पर दिल्ली में गुरुवार शाम को उन्होंने कुछ ऐसा किया कि लोगों ने दांतो तले ऊंगली दबा ली. यही नहीं, उनका ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगा.

ट्रूडो के इस वीडियो पर अब तक 15 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वीडियो में कनाडा के प्रधानमंत्री भांगड़ा करते दिख रहे हैं. हुआ यूं कि ट्रूडो कनाडा हाउस गए थे. यहां स्टेज पर जाने से पहले ही ढोल बजने लगे.

काले रंग की शेरवानी पहने जस्टिन और साड़ी पहने पत्नी सोफी ने ढोल पर जमकर भांगड़ा किया. उनके डांस शुरू करते ही वहां मौजूद लोगों में उत्साह भर गया. सभी तालियां बजाने लगे. कुछ ने तो सीटियां भी बजाईं.

आज दिल्ली में हैं ट्रुडू
आज कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडू का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया. ट्रूडो को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. यहां ट्रुडू के परिवार का स्वागत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. मोदी ने ट्रुडू के परिवार से भी मुलाकात की. ट्रुडू के बच्चों को पीएम ने पुचकारा, उन्हें नमस्ते किया, और गले से लगा लिया.

यात्रा के बीच विवाद
इससे पहले जस्टिन ट्रूडो के सम्मान में मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में खालिस्तानी आतंकी के मौजूद रहने पर विवाद खड़ा हो गया था. मामला इतना बढ़ा कि इस विवाद पर खुद पीएम ट्रूडो ने सफाई दी. जसपाल अटवाल नाम का खालिस्तानी आतंकी पीएम ट्रूडो के मुंबई के कार्यक्रम में शामिल था. अटवाल ने 1986 में वैंकूवर आईलैंड में पंजाब के कैबिनेट मंत्री मलकियत सिंह सिद्धू पर जानलेवा हमला किया था. इस मामले में उसे दोषी भी ठहराया जा चुका है.