अहमदाबाद: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्‍ट‍िन ट्रूडो अपनी पत्‍नी सोफिया और तीन बच्‍चे जेवियर, हैड्रियन और एला-ग्रेस के साथ भारत के सात दिवसीय दौरे पर आए हैं. इस दौरान उन्‍होंने प्‍यार की मिसाल ताज महल का दीदार किया. सुरक्षा की दृष्‍टी से ताज महल में 2 घंटे के लिए दूसरे टूरिस्टों की एंट्री बंद कर दी गई थी. जस्टिन ट्रूडो ने विजिटर बुक में लिखा कि ताज महल दुनिया की सबसे सुंदर जगह है. उन्‍होंने चुरमुरा स्थित हाथी संरक्षण केन्द्र भी देखा.

ताज का दीदार करने के बाद अब जस्‍ट‍िन और उनका परिवार गुजरात पहुंच गया है. यहां उनका पूरा परिवार भारतीय पारंपरिक परिधान में दिखा. जस्‍ट‍िन ट्रूडो के गुजरात पहुंचते ही उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया और सांस्‍कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. गुजरात में अपने स्‍वागत से खुश जस्‍ट‍िन ट्रूडो ने ट्व‍िटर पर इसे अद्भुत स्‍वागत बताया.

गुजरात पहुंचे कनाडा के पीएम और उनके परिवार ने अक्षरधाम मंदिर का दर्शन किया और सावरमती आश्रम भी गए, जहां पीएम की पत्नी सोफी ट्रूडो ने चरखा भी चलाया.

बता दें कि जस्टिन ट्रूडो शनिवार शाम 7 दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंचे. आगरा के अलावा अहमदाबाद, गांधीनगर, मुंबई और अमृतसर जाने का भी उनका कार्यक्रम है. ट्रूडो प्रधानमंत्री के रूप में अपनी पहली भारत यात्रा पर आए हैं. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ एक साल के दौरान भारत में कनाडा का निवेश 15 अरब डॉलर तक पहुंच गया है.