नई दिल्ली. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडू का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया. ट्रु़डू को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. यहां ट्रुडू के परिवार का स्वागत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. मोदी ने ट्रुडू के परिवार से भी मुलाकात की. ट्रुडू के बच्चों को पीएम ने पुचकारा, उन्हें नमस्ते किया, और गले से लगा लिया. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार की शाम कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो का स्वागत करते हुए कहा कि वे शुक्रवार को मुलाकात करने के लिए उत्सुक हैं. प्रधानमंत्री ने इसे लेकर किए गए ट्वीट में अप्रैल, 2015 में अपने कनाडा दौरे के दौरान ली गई तस्वीर भी डाली. इस तस्वीर में वह ट्रूडो की बेटी के कान स्नेहपूर्वक खींच रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा था कि भारत और कनाडा के बीच संबंधों को और मजूबत करने के लिए कनाडा में अपने समकक्ष जस्टिन ट्रूडो के साथ होने वाली मुलाकात को लेकर वह आशान्वित हैं. मोदी ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ होने वाली मुलाकात और सभी क्षेत्रों में भारत तथा कनाडा के बीच संबंधों को और मजबूत करने के सिलसिले में होने वाली बातचीत को लेकर आशान्वित हूं. दोनों देशों के बीच संबंधों के प्रति उनकी गहन प्रतिबद्धता की मैं सराहना करता हूं.’

प्रधानमंत्री हवाईअड्डे पर त्रुदू की अगवानी करने नहीं पहुंचे जिसके बाद कनाडा में यह अटकलें लगी थीं कि कनाडा में सिख कट्टरपंथ का बढ़ना ट्रूडो की अनदेखी की वजह है.