गुरुग्राम. उम्र सिर्फ 23 साल, और काम देश के लिए सर्वोच्च बलिदान… कैप्टन कपिल कुंडू का मानना था कि जिंदगी लंबी नहीं बड़ी होनी चाहिए. उनका फेसबुक पोस्ट इसी को कह रहा था. अपने स्टेटस में कैप्टन कुंडू ने लिखा था कि ‘जिंदगी लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए.’ फिल्म आनंद में ये डायलॉग राजेश खन्ना ने कहा था. 23 साल की उम्र में ही कैप्टन कपिल कुंडू वाकई में बड़ी जिंदगी जी गए. रविवार को पाकिस्तान की तरफ से राजौरी में दागी गई एंटी गाइडेड मिसाइल के हमले में कैप्टन कुंडू और तीन जवान शहीद हो गए. 

पाकिस्तान के धोखे की कहानी... एंटी गाइडेड मिसाइल की रेंज बढ़ाकर किया था हमला

पाकिस्तान के धोखे की कहानी... एंटी गाइडेड मिसाइल की रेंज बढ़ाकर किया था हमला

Also Read - लद्दाख गतिरोध: भारत-चीन ने जारी किया संयुक्त बयान, फ्रंटलाइन पर और जवान नहीं भेजेंगे दोनों देश, जारी रहेगी वार्ता

Also Read - भारत में 10 लाख की आबादी पर कोरोना के 4000 मामले और 64 मौतें, देश का रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक

कैप्टन कपिल कुंडू शहादत के 6 दिन बाद अपना 23वां बर्थडे मनाने जा रहे थे. 10 फरवरी को उनका 23वां जन्मदिन था. कैप्टन कपिल कुंडू हरियाणा के गुरुग्राम के रहने वाले थे. कुंडू के सिर से पिता का साया बचपन में ही उठ गया था. मां सुनीता ने उन्हें देश सेवा के लिए सेना में भेजने का साहसिक फैसला लिया. कैप्टन कुंडू अभी अविवाहित थे. उनकी दो बहन हैं और दोनों की शादी हो चुकी है. कैप्टन की शहादत की खबर जैसे ही गुरुग्राम में पटौदी के उनके घर पहुंची लोगों की भारी भीड़ लग गई. Also Read - अफगानिस्तान में कार्यरत भारतीय पेशेवरों को निशाना बना रहा है पाकिस्तान : भारत

जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगते इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की गयी जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी में सेना के एक कैप्टन और 3 जवान शहीद हो गए जबकि कम से कम चार लोग घायल हो गए. पाकिस्तान वे गोलीबारी में एंटी गाइडेड मिसाइल का इस्तेमाल किया. ये मिसाइल अमूमन युद्ध के वक्त में ही इस्तेमाल की जाती है.

Image may contain: 3 people, people smiling, people standingअधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है और दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हो रही है. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने प्रेट्र को बताया कि पाक सैनिकों ने राजौरी जिले के नियंत्रण रेखा से लगने वाली भीमभेर गली सेक्टर में आज शाम जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी की. पाक सेना ने न सिर्फ एंटी गाइडेड मिसाइल का इस्तेमाल किया बल्कि उसकी रेंज को भी बढ़ाया.