नोएडाः उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में घने कोहरे के कारण एक कार सड़क से फिसल कर नहर में गिर गई जिसमें दो नाबालिगों समेत छह लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने सोमवार को बताया कि कार में सवार पांच अन्य लोगों को चोटें आयी हैं. यह हादसा रविवार देर रात करीब साढ़े 11 बजे हुआ.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘कार में 11 लोग सवार थे. कार धनकौर इलाके की खेरली नहर में गिर गई. सभी 11 लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनमें से छह लोगों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि पांच अन्य का इलाज चल रहा है.’’ अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि घने कोहरे के चलते कम दृश्यता के कारण यह हादसा हुआ.


पुलिस के अनुसार, इस कार के साथ एक और कार भी थी और सभी लोग संभल जिले से दिल्ली जा रहे थे. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान महेश (35), किशन लाल (50), नीरेश (17), राम खिलाड़ी (75), मल्लू (12) और नेत्रपाल (40) के रूप में की गई है. पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है.

उत्तर भारत में ठंड के साथ साथ कोहरा भी बढ़ गया है. सोमवार सुबह धुंध के कारण विजिबिलिटी काफी एकदम शून्य हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में इससे अधिक हालात बिगड़ सकते हैं. घने कोहरे की वजह से ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है. 70 से ज्यादा ट्रेनें देरी से चल रही हैं.  दिल्ली में करीब 9.20 पर लोधी रोड पर 2.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है वहीं आया नगर में 2.5 डिग्री तापमान दर्ज गिया गया है.