हैदराबाद. तेलंगाना के आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें और उनकी पार्टी को वोट देने के एवज में मतदाताओं को कथित रूप से नकदी देने के सिलसिले में तेलंगाना राष्ट्र समिति के एक विधायक के खिलाफ गुरुवार को मामला दर्ज किया गया है.

निर्वाचन आयोग में कांग्रेस के स्थानीय नेता द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर येल्लारेड्डी से टीआरएस उम्मीदवार ई. रविन्द्र रेड्डी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 171ई (रिश्वतखोरी की सजा) में मामला दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि हाल ही में एक वीडियो सामने आया था जिसमें रेड्डी तथा कथित रूप से एक महिला समूह को टीआरएस के पक्ष में वोट देने के लिए प्रस्ताव पारित करने और उन्हें आमसहमति से विधानसभा में चुनने के एवज में पांच लाख रुपये दे रहे हैं। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद रेड्डी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

कामारेड्डी जिले की पुलिस अधीक्षक एन. श्वेता ने पीटीआई को बताया कि राजस्व अधिकारी से शिकायत प्राप्त होने के बाद स्थानीय अदालत से अनुमति लेकर पुलिस ने विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है. रेड्डी 2014 में भी येल्लारेड्डी सीट से चुनाव जीते थे. तेलंगाना में आदर्श चुनावी आचार संहिता लागू होने के बाद नियमों के उल्लंघन का यह पता मामला है.