नई दिल्ली: सीबीआई ने दो लाख रुपये के कथित रिश्वत मामले में दिल्ली सरकार के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है, जिन्हें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) बताया जाता है.अधिकारियों ने कहा कि गोपाल कृष्ण माधव नामक अधिकारी को जीएसटी संबंधित मामले में कथित रूप से दो लाख रुपये रिश्वत लेते समय देर रात गिरफ्तार किया गया.

अधिकारियों ने कहा कि माधव को पूछताछ के लिए तत्काल सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया. सूत्रों ने कहा कि इस मामले में सिसोदिया की कोई भूमिका सामने नहीं आई है. मामले की जांच जारी है. वह 2015 से सिसोदिया के कार्यालय में तैनात हैं. यह गिरफ्तारी दिल्ली विधानसभा चुनाव से दो दिन पहले की गई है.

वहीं इसी बीच निर्वाचन आयोग ने अपने पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों में से एक विनोद जुत्शी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तत्काल प्रभाव से विशेष सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. आयोग के एक प्रवक्ता ने बताया कि चुनाव इकाई ने गुरुवार को मुख्य सचिव, पुलिस आयुक्त, दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चुनाव तैयारियों के आकलन के लिए विशेष समीक्षा बैठक की.

उन्होंने बताया कि आयोग को राष्ट्रीय राजधानी में आठ फरवरी को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं. प्रवक्ता ने यह भी कहा कि निर्वाचन आयोग ने विनोद जुत्शी (निर्वाचन आयोग के पूर्व उप निर्वाचन आयुक्त) को दिल्ली चुनाव के लिए तत्काल प्रभाव से विशेष सामान्य पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.