नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार पर सीबीआई लगातार शिकंजा कसती जा रही है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बाद सोमवार को सीबीआई की टीम दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पहुंची. सीबीआई जैन की पत्नी से मनी लॉड्रिंग मामले में स्पष्टीकरण लेने पहुंची है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही सीबीआई ने सिसोदिया से उनके घर पर उनसे ‘टॉक टू AK’ प्रोग्राम मामले में पूछताछ की और मामले में उनके बयान दर्ज किए. सीबीआई की कार्रवाई को आम आदमी पार्टी ने छापा करार दिया.

दरअसल मामला ये है कि जब पांच राज्यों में चुनाव थे तो उस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से बात करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से एक कार्यक्रम चलाया था. वो कार्यक्रम था टॉक टू AK. शिकायत दर्ज कराई गई थी कि इस कार्यक्रम के लिए दिल्ली सरकार ने सरकारी पैसे का इस्तेमाल किया है. जब ये मामला दिल्ली के उपराज्यपाल के पास गया था तो उन्होंने इसकी जांच सीबीआई को सौंपी थी. आज इसी मामले को लेकर सीबीआई ने छापेमारी की.

सीबीआई इससे पहले 19 जनवरी को दिल्ली सरकार के विज्ञापन विभाग में छानबीन और पूछताछ कर चुकी है. करीब पांच घंटों तक सीबीआई की टीम सूचना एवं प्रचार निदेशालय के इस दफ्तर में रही थी.