नई दिल्‍ली: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य, पीडब्ल्यूडी एवं ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पर छापा मारा. बताया गया है कि सीबीआई ने लोक निर्माण विभाग में वास्तुकारों की नियुक्ति के मामले में यह कार्रवाई की है. सीबीआई ने पीडब्ल्यूडी में वास्तुकारों की नियुक्ति में नियमों के कथित उल्लंघन के संबंध में जैन के खिलाफ नया मामला दर्ज किया है. इसकी जानकारी सत्‍येंद्र जैन ने स्वयं एक ट्वीट करके दी.

सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों और अन्य लोगों के आवासों समेत पांच और स्थानों पर भी तलाशी ली जा रही है. सत्‍येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक अन्‍य मामले में पहले ही जांच का सामना कर रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि एक एजेंसी के जरिए पीडब्ल्यूडी की रचनात्मक शाखा के लिए 24 वास्तुकारों की नियुक्ति के मामले में सीबीआई ने प्राथमिक जांच शुरू की थी. ऐसा कहा गया है कि इन वास्तुकारों के पास पहले काम करने का कोई अनुभव नहीं था. उधर, सत्‍येंद्र जैन ने स्वयं एक ट्वीट करके सीबीआई के छापे की जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक और अन्य परियोजनाओं के डिजाइन के लिए उन्‍होंने क्रिएटिव डिजायनर टीम की सेवाएं लीं थी और इस टीम से जुड़े सभी लोगों को सीबीआई ने वहां से चले जाने को मजबूर कर दिया.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य, पीडब्ल्यूडी एवं ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पर सीबीआई के छापे पर दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया. उन्होंने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. केजरीवाल ने लिखा कि पीएम मोदी क्या चाहते हैं?

इसके अलावा छापे की जानकारी मिलने पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट किया