नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में पुलिस और सीबीआई आमने-सामने आ गए हैं. पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंची सीबीआई टीम को ही हिरासत में ले लिया गया है. सीबीआई की टीम सारदा घोटाले और रोज वैली घोटाले की जांच करने पहुंची थी. सीबीआई टीम को कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने गई थी. इसी दौरान ऐसा हुआ. सीबीआई टीम को शेक्सपियर थाने में ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि कुल पांच अधिकारी हिरासत में लिए गए हैं.

मोदी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठीं ममता बनर्जी, अफसरों को छोड़ने के बाद CBI ऑफिस के बाहर CRPF तैनात


बताया जा रहा है कि सीबीआई टीम आज कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंची. सीबीआई की टीम सारदा रोज वैली घोटाले की जांच करने पहुंची थी. इस मामले की जांच 2014 से चल रही है. जैसे ही टीम पुलिस कमिश्नर के घर के बाहर पहुंची, तभी यहां पहुंची पुलिस ने सीबीआई टीम को हिरासत में ले लिया. पुलिस पांच सदस्यीय सीबीआई टीम को कार में बैठाकर थाने ले गई. ख़बरों के अनुसार, सीबीआई टीम पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने पहुंची थी. इसी दौरान ऐसा हुआ. बताया जा रहा है कि पूछताछ के लिए उन्हें नोटिस भेजा गया था, लेकिन उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया था.

VIDEO: CM योगी की ममता बनर्जी को फोन पर चुनौती, कहा- बंगाल जरूर आऊंगा, याद रखिए हम 16 राज्यों में हैं

इसे केंद्र व ममता सरकार के बीच सीधे टकराव माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि सीबीआई को हिरासत में लिए जाने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुँच गईं. सीबीआई राजीव कुमार से ही पूछताछ के लिए गई थी. ममता बनर्जी राजीव कुमार के साथ मीटिंग कर रही हैं. कई और नेता व अधिकारी यहां मौजूद हैं. घटना को लेकर सियासत गरमा गई है. बीजेपी ने इस मामले में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. बीजेपी नेताओं ने सीबीआई को हिरासत में लेने के मामले को लोकतंत्र की हत्या करार दिया है. बीजेपी का कहना है कि संविधान पर सीधा हमला किया गया है.