इम्फाल: मणिपुर की राजधानी इम्फाल में मंगलवार को एक शक्तिशाली IED विस्फोट में पांच पुलिसकर्मियों सहित कम से कम छह लोग घायल हो गए. विस्फोट सुबह 9.30 बजे थांगल बाजार में हुआ. एएनआई ने ट्विटर पर इस धमाके का एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे यह धमाका हुआ. जिस समय यह धमाका हुआ, वहां काफी लोग मौजूद थे.  वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क पर सभी लोग जा रहे थे वहां कुछ  बच्चे भी स्कूल को जा रहे थे, बाजार होने के कारण वहां पुलिस बल तैनात थी. जैसे ही यह धमाका हुआ बाजार में अफरातफरी मच गई. और पुलिसबल के कुछ जवानों भी इसमें घायल हुए.

इस संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों में इम्फाल पश्चिम जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अभियान), एक उप-निरीक्षक (एसआई), दो सहायक एसआई और एक राइफलमैन शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में एक आम नागरिक भी घायल हो गया. इसमें कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. अधिकारी ने बताया कि घायल व्यक्तियों को एक निजी अस्पताल ले जाया गया.

दिल्‍ली में वकील-पुलिस झड़प: पीएचक्‍यू के सामने वर्दी में डटे पुलिस जवान, प्रदर्शन और नारेबाजी की

घटनास्थल की घेराबंदी कर दी गई है. घटनास्थल की घेराबंदी कर दी गई है. पिछले चार दिनों में इम्फाल में विस्फोट की यह दूसरी घटना है. इससे पहले दो नवंबर को इम्फाल पूर्वी जिले के तेलीपटी इलाके में हुए विस्फोट में बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गए थे.