नई दिल्ली/श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में ईद-उल-अजहा (Eid-ul-Adha) यानी बकरीद के दिन हिंसक माहौल बन गया. श्रीनगर में पत्थरबाज सड़क पर उतरे और पाकिस्तान का झंडा लहराने लगे. इतना ही नहीं कुछ पत्थरबाजों ने आईएसआईएस के भी झंडे लहराए.

बुधवार की सुबह ईद के नमाज के बाद प्रदर्शनकारी ईदगाह क्षेत्र में ही प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी और वहां तैनात पुलिस के जवानों से भिड़ गए. इसके बाद प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने की कोशिश कर रही पुलिस पर प्रदर्शनकारियों पत्थरबाजी शुरू कर दी.

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी कार्यकर्ता को घर में घुसकर आंतकियों ने मारी गोली

वहीं, दूसरी तरफ कुलगाम के जाजीपोरा में नमाज अदा करके निकल रहे पुलिस के जवान को आतंकियों ने ईदगाह पर ही गोली मार दी. जवान की मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद आतंकी वहां से भागने में सफल रहे.

एक और मामले में पुलवामा में बुधवार को ही आतंकियों ने बीजेपी कार्यकर्ता शाबिर अहमद भट की गोली मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि वह बीजेपी के साथ सक्रिय तौर पर जुड़े थे. आतंकियों ने इस वारदात को पुलवामा के रख-ए-लिट्टर में अंजाम दिया.

Eid al-Adha 2018: ईद मुबारक, अपनों को भेजें ये खास Bakra Eid Mubarak Greetings, नही होंगे किसी और के पास…

न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार, आतंकियों मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात तकरीबन 2.30 बजे शाबिर भट के घर पर पहुंचे. इसके बाद उन्होंने घर में घुसकर शाबिर को गोली मार दी. वारदात की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और इलाके में घेरेबंदी करके आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शूरू कर दिया है. पुलिस की टीम घटना से जुड़े अन्य तारों की भी जांच कर रही है.