नई दिल्ली: तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि भाजपा विरोधी दल एक साझा मंच तथा भविष्य की योजना बनाने के लिए 22 नवंबर को नई दिल्ली में बैठक करेंगे. कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत के साथ यहां अपने रिवरफ्रंट आवास पर बैठक के बाद तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष ने मीडिया से कहा कि हमारी कोशिश भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ने के लिए सभी को एक मंच पर लाना है.

गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दूत बनकर यहां आए थे. नायडू ने कहा कि वह 19 या 20 नवंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. चंद्रबाबू नायडू ने नेताओं से मिलने के सिलसिले में शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत से मुलाकात की है. वहीं इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने चेन्नई में डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन से मुलाकात की थी.

dgffy1 copy

चंद्रबाबू नायडू ने साफ किया कि वह भाजपा विरोधी मोर्चे का चेहरा नहीं हैं. इसके अलवा उन्होंने कहा कि गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा, इस बारे में बाद में फैसला किया जाएगा. तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि हमारी कोशिश भाजपा के खिलाफ लड़ने के लिए सभी दलों को एक साथ एक मंच पर लाना है. भाजपा के खिलाफ एक संयुक्त मोर्चा बनाने की कोशिश कर रहे नायडू ने साफ किया कि देश में अब भाजपा के खिलाफ तीखे तेवर नजर आने लगे हैं.

उन्होंने कहा कि जल्द ही कई क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन बनाया जाएगा और इस बारे में लोगों को जल्द ही जानकारी दी जाएगी.

(इनपुट भाषा से भी)