नई दिल्ली/छत्तीसगढ़. राज्य में इस साल के अंत में चुनाव हैं. इसके लिए सत्ताधारी बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पूरी तैयारी में लग गए हैं. इस बीच राज्य के मंत्री अजय चंद्राकर ने सीएम डॉक्टर रमन सिंह को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा, डॉक्टर साहब (रमन सिंह) को इच्छा मृत्यु का वरदान मिला है. भीष्मपितामह की तरह ही उन्हें कब हारना है और कब जीतना है मालूम है. जबतक छत्तीसगढ को हम समृद्ध नहीं बना देंगे तक किसी को हारने का भेद नहीं बताएंगे. Also Read - छत्तीसगढ़ में 38 विधायक पहली बार पहुंचेंगे विधानसभा, पढ़े-लिखों की तादाद भी ज्यादा

बता दें कि रमन सिंह साल 2003 से राज्य के मुख्यमंत्री हैं. वह पार्टी को लगातार जीत दिला रहे हैं. पिछला चुनाव काफी करीबी रहा है और कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी थी. नक्सली हिंसा में कई कांग्रेसी नेता मारे गए थे, जिसके बाद एक सहानुभुति की लहर भी थी. इन सबके बावजूद रमन सिंह चुनाव जीतने में सफल हुए थे.

कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है. पिछले महीने ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के दौरे पर गए थे. वहां उन्होंने रमन सिंह पर कई तरह के आरोप लगाए थे. कांग्रेस का दावा है कि वह इस बार राज्य में सरकार बनाएगी. वहीं, बीजेपी का कहना है कि राज्य में लगातार विकास हो रहा है. रमन सिंह के नेतृत्व राज्य काफी आगे बढ़ चुका है. वह एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है.