नई दिल्लीः अगले महीने की 18 तारीख को प्रधान न्यायाधीश के रूप में शपथ लेने वाले जस्टिस शरद अरविंद बोबडे ने कहा कि उन्हें मोटरसाइकिल की सवारी पसंद है. उन्होंने कहा कि वह रॉयल एनफील्ड द्वारा निर्मित बुलेट की सवारी पसंद करते हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हाल ही में बोबडे के भारत अगले प्रधान न्यायाधीश बनने पर अपनी मुहर लगा दी है. बोबडे वर्तमान न्यायाधीश रंजन गोगोई का स्थान लेंगे.

बड़ी साजिश: दिल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर लावारिश बैग में मिला आरडीएक्‍स

बोबडे ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान बाइक के प्रति अपने प्यार को जाहिर किया. उनसे जब उनकी पसंद के ब्रांड के बारे में पूछा गया उन्होंने कहा, “मैं बाइक की सवारी और बुलेट चलाना पसंद करता हूं.” इस साल की शुरुआत में एक टेस्ट राइड के दौरान बोबडे दुर्घटना के शिकार हो गए. बताया जाता है कि वह हर्ले डेविडसन की आधुनिक बाइक थी. वह बाइक से गिर गए थे और उनका टखना फ्रैक्चर हो गया था.

मोदी सरकार की इस योजना से 11.5 करोड़ किसानों को मिलेगा फायदा

इसके बाद वह कोर्ट ड्यूटी के साथ ही कालेजियम की बैठक में भी कुछ समय तक शामिल नहीं हो सके. बोबडे ने पत्रकार के समय कुछ समय बिताया और कहा कि दुर्घटना से कोई गंभीर हेल्थ इश्यू नहीं हुआ. जब उनसे फिल्म ‘मोटरसाइकिल डायरीज’ के बारे में पूछा गया तो बोबडे ने इसमें रुचि ली और कहा, “फिल्म चेग्वेवारा के बारे में है न.” ‘मोटरसाइकिल डायरीज’ 2004 में आई बायोपिक फिल्म है जो अर्नेस्टो ग्वेवारा पर केंद्रित है जिन्हें चे ग्वेवारा के नाम से भी जाना जाता है.