नई दिल्ली: चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. चीनी सैनिकों की घुसपैठी का एक वीडियो आजकर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में भारतीय सेना और चीन की पीएलए सेना के जवान आपस में धक्का-मुक्की करते दिख रहे हैं.

इस वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि चीनी सैनिक भारत में घुस आए हैं. जब भारतीय सैनिक उन्हें रोकने की कोशिश करते हैं तो चीनी सैनिक उनके साथ धक्कामुक्की करने लगते हैं. इस वीडियो को भारतीय सेना ने ये कहकर खारिज कर दिया है कि ये ‘पुराना वीडियो’ है.

बता दें कि सिक्किम के डोकाला दर्रे पर करीब दस दिन पहले चीनी सैनिकों ने भारत के दो बंकरों को तोड़ दिया था, जिसके बाद से भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों के बीच टकराव जारी है.

सिक्किम के दोका ला जनरल एरिया में दोनों देशों के सैनिकों के बीच यह तनातनी पिछले 10 दिनों से जारी है. भारतीय इलाके में अंदर घुसने की कोशिश कर रहे चाइनीज सैनिकों को रोकने के लिए भारतीय जवानों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

भारतीय सैनिकों ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) के इर्द गिर्द इंसानी दीवार बना ली, उसके बावजूद चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी के सैनिक जबर्दस्ती करते रहे. कुछ सैनिक इसका विडियो बनाने में लगे रहे. सूत्रों के मुताबिक, इस पूरे घटनाक्रम को लेकर सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच 20 जून को बैठक भी हुई. इसके बावजूद तनाव अभी तक बना हुआ है.