भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनातनी के बीच लद्दाख डेमचोक क्षेत्र में करीब 55 चीनी सैनिक घुसने की खबर आ रही है। हालांकि भारतीय सेना ने इस मामले को मानने से इनकार कर दिया है। एक हिंदी पोर्टल में छपी खबर के अनुसार आईटीबीपी और आर्मी के जवान वहां पहुंचे और उन्होंने चीनी सैनिकों को भारतीय क्षेत्र में और अंदर आने से रोका (यह बात उन्होंने भी सूत्रों के हवाले से कही है)। यह भी पढ़े: भारतीय लोगों द्वारा चीनी सामान के बहिष्कार के बाद बौखला चीन, कहा बायकाट से दोनों देशों को होगा नुकसान

ख़बरों के अनुसार बुधवार दोपहर को PLA के जवान LAC पर भारतीय सीमा के करीब पहुंच गए । ऐसा बताया जा रहा है की इस क्षेत्र में कुछ असैनिक परियोजना चल रही है और चीन को इसपर आपत्ति है। सूत्रों के अनुसार, स्थानीय प्रशासन डेमचोक एरिया में एक नहर तैयार कर रहा था ताकि एक हॉट स्प्रिंग का पानी एक गांव में पहुंचाया जा सके। डेमचोक एरिया वहीं जगह जहां इससे पहले भी चीनी सैनिकों ने घुसपैठ किया था।

बता दें की भारत की चीन के साथ जम्मू-कश्मीर से अरुणाचल प्रदेश के बीच 4000 किलोमीटर की सीमा लगती है। दोनों देशों के बीच सीमा मुद्दे पर काफी लंबे समय से विवाद चला आ रहा है। समय समय पर चीनी सैनिक भारत में घुसने की कोशिश करते रहते है।