नई दिल्लीः मूल्यवान चीजों की तस्करी करने वाले तस्कर कानून से बचने के लिए क्या-क्या नहीं करते. कुछ ऐसा ही माजरा दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को देखने को मिला है. एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने सोने की तस्करी करने वाले एक तस्कर को पकड़ा है जिसने अपने शरीर में सोने के पेस्ट का एक पैकेट छिपा रखा था. मानव मल की तरह दिख रहे इस पेस्ट का वजन करीब 650 ग्राम था. इसकी कीमत करीब 15 रुपये है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक एयरपोर्ट पर स्कैनर के जरिए जांच के दौरान ये मामला सामने आया. देखने में मानव मल की तरह नजर आ रही ये चीज सोने का पेस्ट थी.

कस्टम से बचने के लिए तस्कर ने सोने के पेस्ट की पैकेट अपनी कमर में बांध रखी थी. लेकिन एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के जवानों को वह चकमा नहीं दे पाया. उस पेस्ट की कीमत करीब 15 लाख रुपये है. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने उक्त तस्कर को गिरफ्तार नहीं किया. कस्टम के नियमों के मुताबिक सोने की कीमत 20 लाख रुपये से कम थी इसलिए उसे गिरफ्तार नहीं किया गया, हालांकि सीआईएसएफ ने सोने के पेस्ट को जब्त कर लिया.

गुब्बारे की जिद कर रही रही थी मासूम, गुस्साई मां ने तीन बच्चों सहित खाया जहर, मौत

सीआईएसएफ के मुताबिक यह घटना मंगलवार तड़के 4.30 बजे की है. एक भारतीय यात्री दुबई से भारत आया हुआ था. वह अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़ने के लिए टर्मिनल-1 से निकलकर बाहर आ रहा तभी कस्टम चेक के दौरान वह पकड़ा गया. स्कैनिंग के दौरान सीआईएसएफ के एक सब इंस्पेक्टर ने पाया कि पैसेंजर की पैंट में कुछ हैं जिसको लेकर मेटल डिटेक्ट बीप की आवाज करने लगा. इसके बाद उसे किनारे बुलाकर उसकी डिटेल चेक की गई. मैनुअच चेक के दौरान पाया गया कि उनसे कमर के नीचे एक पैकेट बांध रखी थी. पैकेट को काटा गया तो उससे गहरे पीले रंग का पदार्थ निकला. शुरुआत में उसे मानव मल समझा गया. लेकिन जांच में जब स्पष्ट हो गया कि वह मानव मल नहीं है तो उसकी फिर से जांच की गई और स्कैनर से पता चला कि वह सोना है. इसके बाद कस्टम को सूचना देकर उसे जब्त कर लिया गया.