नई दिल्ली: लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 पास होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमित शाह की जमकर तारीफ की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि लोकसभा में चर्चा के दौरान संबंधित सांसदों द्वारा उठाए गए विभिन्न बिंदुओं के विस्तृत जवाब देने के लिए मैं अमित शाह की सराहना करना चाहूंगा. साथ ही पीएम ने ये भी कहा कि ये विधेयक भारत के सदियों पुराने लोकाचार और मानवीय मूल्यों में विश्वास के अनुरूप है. पीएम ने एक के बाद एक दो ट्वीट किए.

अपने पहले ट्वीट में पीएम ने लिखा- “प्रसन्नता है कि लोकसभा ने एक समृद्ध और व्यापक बहस के बाद नागरिकता (संशोधन) विधेयक, 2019 पारित किया है. मैं विभिन्न सांसदों और पार्टियों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने विधेयक का समर्थन किया. यह विधेयक भारत के सदियों पुराने लोकाचार और मानवीय मूल्यों में विश्वास के अनुरूप है.”

वहीं अपने दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने अमित शाह की तारीफ करते हुए लिखा- “मैं विशेष रूप से गृह मंत्री अमित शाह जी की सराहना करना चाहूंगा जिन्होंने नागरिकता (संशोधन) विधेयक, 2019 के सभी पहलुओं को स्पष्ट रूप से समझाने का काम किया. उन्होंने लोकसभा में चर्चा के दौरान संबंधित सांसदों द्वारा उठाए गए विभिन्न बिंदुओं के विस्तृत जवाब भी दिए.”

बता दें कि इससे पहले लोकसभा ने नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को मंजूरी दे दी है. विधेयक के पक्ष में 311 मत और विरोध में 80 मत पड़े. बिल को सोमवार सुबह गृह मंत्री अमित शाह ने चर्चा के लिए रखा था. जिस पर पूरे दिन चर्चा हुई और देर रात तक अमित शाह ने विपक्ष से सवालों के जवाब दिए. जिसके बाद विधेयक पर वोटिंग हुई और पक्ष में 311 मत पड़े वहीं विपक्ष में केवल 80 वोट ही पड़े.