Cloudburst in Tehri district’s Devprayag: उत्तराखंड (Uttarakhand News in Hindi) के देवप्रयाग में बादल फटने से आज मंगलवार को भारी तबाही की खबरें हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने देवप्रयाग एसएचओ (Devprayag SHO) एमएस रावत के हवाले से ये जानकारी दी. एसएचओ ने बताया कि आज शाम पांच बजे बादल फटने की खबर मिली. इसमें 12-13 दुकानें और अन्य संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि चूंकि लॉकडाउन के चलते अधिकतकर दुकानें बंद थीं इसलिए किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि यहां जल स्तर बढ़ रहा है और बचाव अभियान जारी है. Also Read - Uttarakhand: due to cloudburst, chardham yatra stop | उत्तराखंड में बादल फटे, चार धाम यात्रा पर विराम

वहीं राज्य के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि टिहरी जिले के देवप्रयाग में बादल फटने से कई दुकानें और घरों को नुकसान पहुंचा है. हालांकि अभी तक किसे के हताहत होने की खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि एसडीआरएफ टीमें बचाव अभियान में जुटी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बादल फटने से यहां आईटीआई भवन भी ध्वस्त हो गया. दरअसल शाम पांच बजे दशरथ आंचल पर्वत पर बादल फटा जिससे शांता गदेरा उफान पर आ गया और मलबा आने से प्रमुख बाजार की कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं.

खबर के मुताबिक संगम बाजार का रास्त भी बंद हो गया है. एक अच्छी बात ये है कि यहां कोरोना वायरस के चलते लोगों की आवाजाही बंद थी, इसलिए जानमाल की हानि ना होने की संभावना है. हालांकि बचाव दल भी फिर घटना स्थल पर पहुंच गया है. इस बीच सोशल मीडिया में घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो ट्विटर यूजर सोनल लखेड़ा sonallakhera1 ने शेयर किया है..