नई दिल्ली: केरल में मानसून के आगमन का असर उत्‍तर भारत में भी दिखाई देने लगा है. राजधानी दिल्‍ली सहित यूपी में बुधवार सुबह से ही आंशिक बदली छाई हुई है. ऐसे में मौसम विभाग ने दिल्‍ली में देर शाम बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी. जिससे तापमान में गिरावट होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्‍मीद है.

बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि यहां देर शाम को हल्की बारिश के साथ आंधी आने और तेज हवाएं चलने की संभावना है. अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 44.4 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. सुबह 8.30 बजे वायुमंडल में आद्र्रता का स्तर 57 प्रतिशत दर्ज किया गया. वहीं मंगलवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर सीबीआई का छापा, केजरीवाल का ट्वीट- पीएम मोदी क्‍या चाहते हैं?

यूपी में भी आंशिक बदली छाई
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अन्य जिलों में मंगलवार देर रात आई आंधी और हल्की बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार हालांकि बुधवार को भी आंशिक तौर पर बदली छाई रहेगी और धूप और गर्मी से मामूली राहत मिलने की उम्मीद है. उप्र मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार दिन में मंगलवार को लखनऊ सहित कई जिलों में तेज आंधी के साथ ही सामान्य बारिश भी दर्ज की गई. इससे वायुमंडल में थोड़ी नमी आई है जिससे गर्मी व तेज धूप से राहत मिलने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए जाने का अनुमान है.