नई दिल्‍ली: विधानसभा चुनाव के परिणामों में मुख्‍यमंत्री व बीजेपी मनोहर लाल खट्टर, पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के उम्‍मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपनी अपनी सीटों पर आगे चल रहे हैं. हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्‍कर चल रही है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी साम्पला-किलोई सीटों पर आगे चल रहे हैं. शुरुआती रुझान में भाजपा के अनिल विज को अम्बाला छावनी क्षेत्र में बढ़त हासिल है. हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए गुरुवार को सुबह मतगणना शुरू हो गई.

खबर लिखे जाने तक तीसरे चरण की मतगणना के बाद करनाल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर 14030 वोटों से आगे चल रहे हैं.

राज्य में सोमवार को 68 प्रतिशत मतदान हुआ था जो 2014 विधानसभा चुनाव के हुए 76.54 प्रतिशत मतदान से कम है. हरियाणा में विभिन्न राजनीतिक दलों से 105 महिलाओं सहित कुल 1,169 उम्मीदवार चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं. इनमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, जेजेपी के दुष्यंत चौटाला और इनेलो के अभय सिंह चौटाला शामिल हैं. खट्टर के नेतृत्व में भाजपा ने 75 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, जबकि कांग्रेस राज्य में वापसी करने की उम्मीद कर रही थी.