पणजी: गोवा सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री विजय सरदेसाई ने रविवार को यहां कहा कि अस्वस्थ चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर एडवांस स्टेज के कैंसर से जूझ रहे हैं. बीजेपी की सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख सरदेसाई पर्रिकर के स्वास्थ्य की वास्तविक स्थिति के बारे में बात करने वाले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के बाद कैबिनेट के दूसरे सदस्य हैं.

मुख्यमंत्री का फरवरी 2018 से विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है और उन्हें अग्न्याशय संबंधी बीमारी बताई जा रही थी. हालांकि, उनके कार्यालय ने अभी तक उनकी बीमारी के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं दी है.

शहरी नियोजन मंत्री सरदेसाई ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि वह सोमवार को पर्रिकर से मिलेंगे और कुछ कार्यों के लिहाज से धन आवंटित करने के लिए शुक्रिया अदा करेंगे. उन्होंने कहा, मैं गया और काम मंजूर हो गया. एक बार फिर यह साबित हो गया कि मुख्यमंत्री एडवांस स्टेज के कैंसर से पीड़ित होने के बाद भी जनता के लिए काम कर रहे हैं. राणे ने कहा था कि पर्रिकर कैंसर से जूझ रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसकी पुष्टि नहीं की.

पर्रिकर (63) ने रविवार सुबह सरकारी गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में जांच कराई. सीएमओ के एक अधिकारी ने कहा, ”उन्हें नियमित जांच के लिए जीएमसीएच ले जाया गया और बाद में घर जाने की इजाजत दे दी गई. उनका स्वास्थ्य स्थिर है.”