Also Read - Cloudburst In Uttarakhand: पिथौरागढ़ में बादल फटने से मची भारी तबाही, मकान ध्वस्त, दो लोगों की मौत, कई लापता

देहरादून। यहां जीटीसी हेलीपैड पर एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी द्वारा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की सुरक्षा से खिलवाड़ किए जाने को गंभीरता से लेते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज की गई है. मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक दर्शन सिंह रावत ने बताया कि कल दोपहर उत्तरकाशी के लिए उड़ान भरने के समय जीओसी सब एरिया द्वारा की गई हरकत पर मुख्यमंत्री ने भी नाराजगी जताई है. जीओसी की इस हरकत की शिकायत रक्षा मंत्रालय से भी की जाएगी. रावत को कल हेलीकॉप्टर से देहरादून के जीटीसी हेलीपैड से उत्तरकाशी के सांवणी में हुए अग्निकांड पीड़ितों का हालचाल जानने और प्रभावित परिवारों को राहत राशि देने के लिए जाना था. Also Read - Uttarakhand CM Oath Taking Ceremony: उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी, राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिलाई शपथ

Also Read - Uttarakhand Politics Latest Update: थोड़ी-ही देर में होगी BJP विधायक दल की बैठक, सीएम के नाम पर लगेगी मुहर!

फ्लीट के आगे रोकी निजी गाड़ी

कल दोपहर सवा बारह बजे जब मुख्यमंत्री की फ्लीट हैलीपैड पहुंची तो उसी दौरान जीओसी सब एरिया देहरादून ने अपनी निजी गाड़ी फ्लीट के आगे रोक दी. नगर क्षेत्राधिकारी और छावनी थानाध्यक्ष द्वारा उन्हें मुख्यमंत्री की फ्लीट आने की जानकारी दिए जाने के बावजूद वह गाड़ी हटाने की जगह विवाद करने लगा और उसने कथित रूप से धमकी दी. हालांकि, सैन्य अधिकारी ने मुख्यमंत्री के वाहन को जाने की जगह देते हुए सभी पुलिसवालों को अपनी गाड़ियों समेत बाहर रहने को कहा. इसके बाद मुख्यमंत्री रावत हेलीकॉप्टर से उत्तरकाशी रवाना हो गए.

ये भी पढ़ें- सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, मंत्री और विधायक हर साल देंगे अपनी संपत्ति का ब्यौरा

हेलीपैड पर रख दिए ड्रम

इसके बाद, कल ही दोपहर साढ़े तीन बजे जब मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर जीटीसी पर उतर रहा था. उसी वक्त सेना के जवानों ने ‘एच’ पर दो ड्रम रखकर हेलीकॉप्टर की लैंडिंग में अवरोध उत्पन्न कर दिया. पहले तो पायलट को ऊपर से ‘एच’ पर रखे ड्रम नहीं दिखाई दिए लेकिन जब हेलीकाप्टर नीचे आया तो उसने ड्रम देख लिए और समझदारी दिखाते हुए तत्काल हेलीकॉप्टर को दूसरी जगह उतारा.

मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक ने इस बात पर आश्चर्य जताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की सूचना एक दिन पहले ही सब एरिया को दिये जाने के बावजूद सैन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के जीवन से खिलवाड़ करने की कोशिश की. जीटीसी हेलीपैड पर मुख्यमंत्री की सुरक्षा से खिलवाड़ को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने इस संबंध में थाना छावनी में रिपोर्ट लिखाई है. उन्होंने इसकी प्रति अपर पुलिस महानिदेशक (अभियोजन और सुरक्षा) को देकर जरूरी कार्रवाई के लिए लिखा है.