बस्ती: जिले के छावनी थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह एक दर्दनाक हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं. इस दर्दनाक हादसे में छह लोगों की मौत हो गई जबकि तीन की हालत गंभीर है.

दर्दनाक हादसा: बस को धक्का लगाते वक्त यात्रियों को ट्रक ने रौंदा, 6 की मौत

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस को धक्का लगाते वक्त एक ट्रक की चपेट में आने से छह यात्रियों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. स्थानीय लोग तुरंत मदद के लिए आगे आए साथ ही पुलिस को भी घटना की सूचना दी.

सीएम ने घायलों के इलाज के दिए निर्देश
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों तथा घायलों को नियमानुसार आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने घायलों का समुचित इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने हादसे में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है.

पुलिस के मुताबिक इलाहाबाद से गोरखपुर जा रही प्रयाग डिपो की एक बस जिले के छावनी थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर रुकी थी. यात्रियों के जलपान करने के बाद जब बस को चालू करने की कोशिश की गई तो वह चालू नहीं हो सकी.

सीएम योगी से मुलाकात के बाद विवेक तिवारी की पत्नी ने कहा- सरकार पर भरोसा और बढ़ गया

उन्होंने बताया कि कुछ यात्रियों ने नीचे उतरकर बस में धक्का लगाने का प्रयास किया. इसी बीच बगल से गुजर एक ट्रक ने उनमें से नौ यात्रियों को रौंद डाला. इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई तथा तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें फैजाबाद के अस्पताल में रेफर किया गया है.

गाजियाबाद: शिविर में बीएसएफ के जवान ने साथी की गोली मारकर ली जान, जांच के आदेश

मृतकों की शिनाख्त इंद्रदेव वर्मा, अवधेश कुमार पाण्डेय, विवेकानन्द तिवारी, अमित कुमार लोधी, रमेश यादव तथा प्रदीप के रूप में हुई है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.