water

लखनऊ, 10 अप्रैल। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने अपने यात्रियों की प्यास बुझाने के लिए बैंकों से मदद की है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) और आईसीआईसीआई बैंक एटीएम कार्ड धारकों को चारबाग बसअड्डे पर एक रुपये में ठंडा पानी मिलेगा। एटीएम कार्ड धारक यात्रियों को यह सुविधा अप्रैल महीने के अंत से मिलने लगेगी।

एटीएम कार्ड धारक को एटीएम को स्वैप करने के बाद एक लीटर ठंडा पानी मिलेगा। एक लीटर ठंडे पानी के एवज में एटीएम से एक रुपया स्वैप करने पर कटकर परिवहन निगम के खाते में चला जाएगा।

चारबाग बस स्टेशन पर अत्याधुनिक शौचालय का उद्घाटन करने पहुंचे परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मुकेश कुमार मेश्राम ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने इस मौके पर परिवहन निगम के वित्तीय वर्ष 2015-16 को यात्री सुविधा वर्ष घोषित किया। इस क्रम में एमडी ने चारबाग बस स्टेशन पर एक आधुनिक एसी शौचालय का उद्घाटन किया।

एमडी ने बताया कि एसी शौचालय की सुविधा जल्द ही कैसरबाग बस स्टाप पर भी शुरू की जाएगी। आधुनिक शौचालय में विकलांग यात्रियों के लिए अलग से सुविधा है। एसी शौचालय की साफ-सफाई का पूरा इंतजाम इसका निर्माण कराने वाली संस्था करेगी।

एसी शौचालय के मूत्रालय के उपयोग के लिए दो रुपये और शौचालय के प्रयोग के लिए यात्री को 5 रुपये शुल्क अदा करना होगा। एमडी ने एसी शौचालयों का निर्माण अन्य बस स्टेशनों पर भी कराए जाने की घोषणा की।