नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार की सुबह न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई और पहाड़ी क्षेत्रों से आ रही सर्द हवाओं के कारण इसके और गिरने की आशंका है. मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी है. उत्तर की ओर से आ रही शीतलहर के कारण पारे में पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है. एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली-एनसीआर में 13 और 14 जनवरी को बारिश होने का पूर्वानुमान है.

भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो बुधवार की तुलना में चार डिग्री कम है. विभाग ने बताया कि दोपहर में धूप निकलने की संभावना है और अधिकतम तापमान के 15 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहने की संभावना है.

हवा के 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने और बारिश के कारण वायु गुणवत्ता में सुधार दर्ज किया गया और सुबह कोहरा भी छंट गया था. वायु गुणवत्ता सूचकांक 220 दर्ज किया गया.

आईएमडी के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला में और पालम मौसम केंद्र में बारिश क्रमश: 10.8 मिमी और 10 मिमी दर्ज की गई.

निजी मौसम पूर्वानुमान कंपनी ‘कस्काईमेट वेदर’ के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने बातया कि उत्तरी क्षेत्रों में तापमान में चार से छह डिग्री की गिरावट आ सकती है. उत्तर की ओर से आ रही शीतलहर के कारण पारे में 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है. एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली-एनसीआर में 13 और 14 जनवरी को बारिश होने का पूर्वानुमान है.