नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने किराड़ी इलाके में आग लगने की घटना में मारे गए लोगों के परिजन को 10 लाख रुपए अनुग्रह राशि देने की सोमवार को घोषणा की. स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा कि सरकार घायलों के इलाज का खर्च भी वहन करेगी और उन्हें एक लाख रुपए देगी.

दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) ने बताया कि बाहरी दिल्ली के किराड़ी क्षेत्र में तीन मंजिला आवासीय एवं वाणिज्यिक इमारत में भीषण आग लगने से तीन बच्चों समेत कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किराड़ी इलाके में आग लगने की घटना में तीन बच्चों सहित नौ लोगों के मारे जाने की घटना पर शोक व्यक्त किया और कहा कि घायलों के इलाज में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रखी जा रही है.

दिल्‍ली सरकार मृतकों के परिजन को 10 लाख रुपए अनुग्रह राशि दी जाएगी. घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी और उन्हें एक लाख रुपए देगी.

केजरीवाल ने ट्वीट किया, यह बेहद दुखद खबर है. आग पर काबू पा लिया गया (लेकिन) नौ लोगों को बचाया नहीं जा सका. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे. घायलों के इलाज में कोई कोर कसर नहीं रखी जा रही है.’

जैन ने कहा, मुझे पता चला है कि नौ लोगों की मौत हो गई है. इनमें से एक की मौत जलने से हुई. वहीं, बाकी कि मौत दम घुटने के कारण हुई. तीन लोग झुलस गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमने एसडीएम जांच के आदेश दिए हैं.

दिल्ली दमकल सेवा ने बताया कि आग लगने की सूचना फोन के जरिए रविवार देर रात 12 बज कर 30 मिनट पर मिली. इसके बाद आठ अग्निशमन वाहनों को घटनास्थल रवाना किया गया.

इमारत के भूतल में कपड़ों का एक गोदाम था और अन्य मंजिलों पर आवास थे. दिल्ली दमकल सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि तड़के तीन बजकर 50 मिनट पर आग पर काबू पाया जा सका.